वैक्सिंग करने से पहले जान ले ये खास बाते , किसी पर भी हो सकता है असर know these special things before you waxing


 know these special things before you waxing

सबसे दर्दभरी प्रकिया अगर कोई है तो वो है वैक्सिंग , शरीर के ऊपर अनचाहे बाल निकालने के लिए लड़किया वैक्सिंग का प्रयोग करती है , इसके परिणामो को देखते हुए इसमें होनेवाला दर्द कुछ भी नहीं है।  परन्तु वैक्सिंग करते समय भी कुछ बातो पर ध्यान देना जरुरी है ,  आइये जानते है की वैक्सिंग करते समय हमें कौनसी सावधानिया बरतनी चाहिए। 
  • १. कभी भी पीरियड्स के समय वैक्सिंग ना करे ऐसा करने पर आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।  पीरियड्स के समय त्वचा बहुत सेंसिटिव होती है ऐसे में वैक्सिंग करना आपके लिए खतरे की घंटी बजा सकता है। 

know these special things before you waxing
waxing


  • २. जब कभी आप वैक्सिंग कराते है , तो वैक्सिंग करते समय बहुत  दर्द होता है ऐसे में अगर आप अंडर लेयर वैक्सिंग करते है तो दर्द से छुटकारा पाने हेतु नम्बिंग क्रीम का प्रयोग करे। 
  • ३. अगर आपको अपने अंडर लेयर की वैक्सिंग करने में घबराहट या बहुत दर्द महसूस होता है तो आप वैक्सिंग करने के पहले मेडिकल स्टोर्स में उपलब्ध १ या २ एडविल टेबलेट्स ले सकती है। 
  • ४. वैक्सिंग करते समय अपने हाइजीन पर विशेष ध्यान दे , अगर दुसरो के लिए उपलोग में लाया हुआ  कपडा आपके लिए प्रयोग किया जा रहा है तो ऐसे जगह वैक्सिंग बिलकुल ना कराये , क्योकि इससे आपके अंडर लेयर की त्वचा को संक्रमण हो सकता है। 
  • ५. वैक्सिंग हो जाने पर अगर आप बहुत ज्यादा दर्द महसूस कर रही है तो दर्द कम करने के लिए टी पैड को वैक्सिंग किये हुए जगह पर रखे , इससे आपका दर्द छूमंतर हो जाएगा। 
  • ६. अगर आपके पास टी पैड नहीं है तो दर्द कम करने के लिए आप बर्फ का प्रयोग भी कर सकती है , ४-५ बर्फ के टुकड़ो को लेकर थोड़ी देर वैक्सिंग की हुई जगह पर रखे इससे आपको जल्द ही आराम मिलेगा। 


Previous
Next Post »